Breaking News

6/recent/ticker-posts

Free Fire में Free Diamond कैसे ले 2022 में

 फ्री फायर इंडिया के पॉपुलर मोबाइल गेम में से एक है इसलिए यह अक्सर गेम खेलने वाले लोगों के मोबाइल में आसानी से मिल जाता है और Fire Pass खरीदने और अपनी रैंकिंग बढ़ाने के लिए Free Fire में Free Diamond का इस्तेमाल किया जाता है इसलिए हर कोई फ्री फायर में फ्री डायमंड प्राप्त करना चाहता है।

फ्री फायर गेम को गूगल प्ले स्टोर से 500 मिलियन से ज्यादा लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है जिससे आप इस गेम की पॉपुलर का अनुमान लगा सकते हैं यह 10 मिनट सर्वाइकल शूटर गेम है जहां आपको 49 दूसरे प्लेयर के साथ खेलना पड़ता है।

इसलिए Free Fire में Free Diamond प्राप्त करना आसान नहीं है यही कारण है कुछ लोग पैसे देकर आसानी से Free Fire में Diamond खरीद लेते हैं परंतु जो लोग फ्री फायर में डायमंड नहीं खरीद सकते वह कैसे Free Fire में Free Diamond प्राप्त कर सकते हैं चलिए जानते हैं।

Free Fire में Diamond क्या हैं

फ्री फायर एक ऐसा गेम है जो कि भारत में मोबाइल पर खेले जाने वाला सबसे पॉपुलर गेम है और पब्जी गेम के बाद होने के बाद इसकी लोकप्रियता में तेजी से इजाफा हुआ है जिसके कारण इस गेम को खेलने वाले लोगों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

वैसे तो आप फ्री फायर गेम को आसानी से डाउनलोड करके खेल सकते हैं परंतु अगर आप अपने प्लेयर को अपग्रेड करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको डायमंड की आवश्यकता होती है जिसकी मदद से आप फ्री फायर में फायर पास, कॉस्टयूम, स्किन, आउटफिट्स और गन्स व हथियार इत्यादि चीजें खरीद सकते हैं और अपने प्लेयर को और बेहतरीन बना सकते हैं।

फ्री फायर गेम के बढ़ते क्रेज के कारण हर कोई अपने फ्री फायर प्लेयर को अपग्रेड करना चाहता है ताकि वह औऱ बेहतरीन तरीके से खेल सके परंतु इसके लिए Free Fire में Diamond की आवश्यकता होती है जिसको खरीदने के लिए आपको पैसे खर्च करने पड़ते हैं।

परंतु बहुत सारे ऐसे तरीके भी मौजूद है जिसकी मदद से आप Free Fire में Free Diamond ले सकते हैं इसलिए हम आपको फ्री फायर में फ्री डायमंड लेने के कई सारे तरीकों के बारे में बताने वाले हैं अतः आर्टिकल अंत तक पढ़े।

Free Fire में Free Diamond कैसे ले

जैसा कि हमने आपको बताया Free Fire में Diamond लेने के दो तरीके हैं जिसमें पहले तरीके में आपको फ्री फायर डायमंड खरीदने के लिए पैसे देने पड़ते हैं और आसानी से आप अपने अनुसार जितने चाहे उतने डायमंड खरीद सकते हैं जहां आपको ₹80 में 100, ₹250 में 310, ₹400 में 520, ₹800 में 1060, ₹1600 में 2180 और ₹4000 में 5600 डायमंड मिलते हैं।

Free-Fire-Diamond-Top-Up



डायमंड खरीदने के लिए आपको गेम को खोलना है और फिर गेम में आपके सामने डायमंड आ जाएंगे जैसा कि ऊपर दिखाई गई स्क्रीन से आप देख सकते हैं और फिर जितने रुपए में जितने डायमंड चाहे उस पर क्लिक करकें आप आसानी से डायमंड खरीद सकते हैं।

दूसरा तरीका- Free Fire में Free Diamond ले

Free Fire में Free Diamond लेने का सबसे आसान तरीका है कि आपको फ्री फायर में 30 से ज्यादा लेवल को पार करना है जिसके बाद आपको डायमंड मिलना शुरू हो जाता है इसलिए अगर आप 30 से कम लेवल पर है तो आपको कोई डायमंड नहीं मिलता परंतु उसके पश्चात आपको मिलने लगता है।

फ्री फायर में फ्री डायमंड प्राप्त करने के लिए आपको शानदार और बेहतरीन तरीके से खेलना पड़ता है जिससे आपको ज्यादा से ज्यादा डायमंड मिलने के चांस बनते हैं और फ्री फायर गेम की पॉपुलर के कारण बाजार में बहुत सारे ऐसे ऐप मौजूद है जिनके इस्तेमाल से भी आप Free Fire में Free Diamond ले सकते हैं।

Google Opinion Reward

गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स जिसमें आपको गूगल द्वारा दिए जाने वाले कुछ सर्वे के सवालों के जवाब देकर उसको कंप्लीट करना पड़ता है जिसके बाद आपको गूगल ओपिनियन रिवार्ड्स की तरफ से उनका टास्क को कंप्लीट करने पर कुछ पैसे मिलते हैं।

इन पैसों को आप आसानी से निकाल सकते हैं और फ्री फायर आईडी में डायमंड खरीद सकते हैं यह ऐप्प गूगल प्ले स्टोर में मौजूद है जिसे आप आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करकें डाउनलोड करें।

इन दोनों ऐप्प की तरह गूगल प्ले स्टोर में ऐसे ढेर सारे ऐप्प है जिनको इस्तेमाल करके आप अपने स्मार्टफोन से पैसे कमा सकते हैं इसलिए हम आपको उन सभी ऐप्प की लिस प्रदान कर रहे हैं जिनको डाउनलोड और इंस्टॉल करके आप पैसे कमा सकते हैं।

और उन पैसों को अपने बैंक या पेटीएम में भेज कर उसकी मदद से आसानी से Free Fire में Free Diamond खरीद सकते हैं तो अगर आपके पास पैसे नहीं है और आप Free Fire में फ्री डायमंड खरीदना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए ऐप्प का सहारा ले सकते हैं।

तो दोस्तों जो लोग Free Fire Game खेलते हैं और अपने प्लेयर को अपग्रेड करना चाहते हैं जिसके लिए डायमंड की आवश्यकता होती है परंतु पैसे ना होने के कारण वह उसे अपग्रेड नहीं कर पाते इसलिए अगर आप फ्री में डायमंड प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे बताए गए ऐप्प का इस्तेमाल कर सकते हैं और उनसे पैसे कमाकर फ्री फायर की आईडी जितने चाहे उतने डायमंड खरीद सकते हैं।

जैसा कि हमने आपको बताया जब से भारत में PUBG Mobile गेम बैन हुआ है तब से फ्री फायर गेम की पॉपुलर में तेजी से इजाफा हुआ है इसलिए फ्री फायर द्वारा Free Fire Mobile Max वर्जन को भी लॉन्च किया गया है जिसे नॉर्मल स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाले लोग भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो दोस्तों हम उम्मीद करते हैं कि आपको हमारा यह आर्टिकल पसंद आया होगा और इस आर्टिकल से आपको बहुत ही मदद मिली होगी जोकि आपके लिए फायदेमंद रही होगी तो अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आता है तो इसे अपने उन सभी Free Fire Game खेलने वाले दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें ताकि वह भी इस जानकारी से लाभ उठा सकें।

हर जानकारी अपनी भाषा हिंदी में सरल शब्दों में प्राप्त करने के हमारे फेसबुक पेज को लाइक करे जहाँ आपको सही बात पूरी जानकारी के साथ प्रदान की जाती है हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ