Breaking News

6/recent/ticker-posts

वोकेशनल कोर्स में एडमिशन लेने के लिए तिथि हुई जारी, जानें कब से देना हैं आवेदन

Vocational course admission date in brabu


बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय Babasaheb bhimrao Ambedkar Bihar university के सभी कॉलेजोंं मे वोकेशनल कोर्सो में एडमिशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने वाली है। इसके लिए बिहार विश्वविद्यालय (Bihar university) ने अपनेे स्तर पर तैयारी जोर से शुरू कर दी है। 


कितनी सीटों पर होगी नामांकन?

आपको बता दें कि BRABU, की 50 से अधिक कॉलेजों में विभिन्न वोकेशनल कोर्स की पढ़ाई होती है। Brabu के करीब 1 दर्जन से अधिक वोकेशनल कोर्स ओं के लिए 10,000 सीटों पर नामांकन होगी। 


वोकेशनल कोर्स के लिए आवेदन कैसे करेंगे?

BR Ambedkar Bihar university, के जिस भी किसी कॉलेज में आप वोकेशनल कोर्स में एडमिशन (vocational course in brabu) लेने की इच्छा रखते हैं, उस कॉलेज में जाकर आपको ऑफलाइन फॉर्म भरना पड़ेगा। आपको बता देंं कि वोकेशनल कोर्स के लिए विश्वविद्यालय ऑफलाइन आवेदन लेताा है। 


Telegram groupClick here
Facebook groupClick here


कब से होगा एडमिशन?

Vocational course  in brabu admission date?

इस संबंध में विवि के सीसीडीसी डॉ अमिता शर्मा ने कहा है कि कुलपति से आदेश लेकर सभी कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया जल्द ही शुरू कर दी जाएगी। उन्होंने आगे बताया कि संभावित 15 अप्रैल से वोकेशनल कोर्स की एडमिशन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। जिसके बाद कॉलेज स्तर पर मई में वोकेशनल कोर्स के प्रवेश परीक्षा रखी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ