Breaking News

6/recent/ticker-posts

बिहार में लॉकडाउन की हुई वापसी, स्कूल और कॉलेज 18 तक बन्द, दुकान 7pm तक ही खुलेंगे

New restriction in Bihar


Lockdown in Bihar:- बिहार में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर राज्य सरकार ने पूरे राज्य में सुरक्षा की दृष्टि से कई तरह के प्रतिबंध (new covid-19 restriction in Bihar) लगा दी है। बिहार सरकार ने राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने की आदेश को 1 सप्ताह आगे बढ़ा दिया है। अर्थात राज्य के सभी स्कूल और कॉलेज 18 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया गया है।


वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार ने ज्यादा संक्रमण वाले राज्य से बिहार वापस आने वाले यात्रियों के कोरोना टेस्ट करवाने का आदेश दिया है। आज शाम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए यह सभी घोषणा एक साथ किए हैं। वहीं उन्होंने कहा है कि सरकार की तरफ से जल्दी एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी। जिसमें इस चुनौती से निपटने के लिए अन्य कई उपाय पर ध्यान दिया जाएगा।


• पढ़ाई से जुड़ी खबर/स्नातक से जुड़ी खबर/एवं किसी भी प्रकार के कॉलेज परीक्षा एवं रिजल्ट से जुड़ी खबर सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े:-

         Telegram group:- Join

          Facebook page :- Like


प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगले कुछ दिनों तक किसी भी सार्वजनिक स्थल पर किसी भी तरह का कार्यक्रम करने पर रोक रहेगा। एवं सभी सिनेमाघरों में अभी भी सिर्फ 50 फ़ीसदी टिकट ही बेची जा सकती है। और सभी पार्क एवं सार्वजनिक स्थलों पर मास्क का प्रयोग अनिवार्य कर दिया गया है। एवं उन्होंने कहा है कि राज्य के सभी धार्मिक स्थल अभी बंद रहेंगे।


मुख्यमंत्री ने आगे कहां की पिछले अनुभवों के आधार पर हमें इस महामारी से लड़ने के लिए दोबारा लॉकडाउन लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। एवं राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने के बारे में अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। सर्वदलीय बैठक में इस पर विचार किया जाएगा।


वही इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने कहा है कि राज्य की सभी दुकाने शाम 7:00 बजे तक ही खुली रहेगी। इसके बाद किसी भी दुकान को खोल कर रखने का आदेश नहीं दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ