Breaking News

6/recent/ticker-posts

बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 30 मई को होगी प्रवेश परीक्षा, यहां पड़े डिटेल्स

 

B.ed entrance exam date 2021

BIhar CET - B.ed ( बीएड प्रवेश परीक्षा ) में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन अप्लाई रविवार के दिन से ही शुरू हो गया है। स्टेट नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन लेने शुरू होनेे के पहलेेे ही दिन 2878 छात्र एवं छात्राओं ने आवेदन पत्र भरने के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करवाया है। इनमेंं से 367 आवेदन प्रक्रियाधीन है, जबकि कुल 307 आवेदकों ने आवेदन शुल्क जमा करतेे हुए अंतिम रूप से आवेदन पत्र भर दिया है।


• वैकेंसी से जुड़ी खबर/स्नातक से जुड़ी खबर/एवं किसी भी प्रकार के कॉलेज परीक्षा एवं रिजल्ट से जुड़ी खबर सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े:-

         Telegram group:- Join

          Facebook page :- Like


कब तक भरा जाएगा आवेदन पत्र?

इस विषय में बात करते हुए प्रो. मेहता ने बताया कि बिना किसी विलंब शुल्क के 7 मई तक आवेदन दिया जा सकता है। वही विलंब शुल्क के साथ 8 मई से लेकर 10 मई तक आवेदन दिया जा सकता है।  वही आवेदन में किसी तरह की सुधार एवं शुल्क जमा 11 मई और 12 मई को हो सकता है। 

प्रवेश परीक्षा कब होगा?

आपको बता दें कि 25 मई को इसका प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। जिसके बाद 30 मई को पूरे राज्य भर में प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वही 1 जून को इसका उत्तर कुंजी पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाएगा। इसके तुरंत बाद ही 11 जून को रिजल्ट प्रकाशित किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ