Breaking News

6/recent/ticker-posts

तापसी एवं अनुराग के घर से 650 करोड़ की गड़बड़ी करने का मिला सबूत, टैक्स चोरी करने का लगा आरोप, क्या है मामला पढ़े यहां....

It raid on Anurag kashyap and taapsee pannu


आयकर विभाग income tax department ने अभिनेत्री तापसी पन्नू actress taapsee pannu, फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप Anurag kashyap और उनके सहयोगियों के घर पर एवं उन सभी से जुड़े विभिन्न स्थानों पर छापेमारी income tax department raid on on taapsee pannu and Anurag kashyap की है। जिसमें आयकर विभाग IT department ने खोजबीन के दौरान तापसी पन्नू एवं फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप और उनके बिजनेस पार्टनर ने मिलकर आय में बड़ी रकम की उलटफेर की है। इसमें तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप एवं उनके सहयोगी जिन्होंने मिलकर बंद हो चुके प्रोडक्शन हाउस फैंटम फिल्म को लॉन्च किया है। वह सब इस गड़बड़ी में शामिल है।

आयकर विभाग के अधिकारियों ने छानबीन के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उनके प्रोडक्शन हाउस के कर्मचारी लगभग 300 करोड़ रुपए के आय एवं टैक्स के बारे में कुछ भी बताने में सक्षम नहीं थे। प्रोडक्शन हाउस के कर्मचारी 300 करोड़ रुपए के बारे में कुछ भी नहीं बता पाए हैं।

आयकर विभाग  के अधिकारियों ने मिली जानकारियों के बारे में बताते हुए कहा कि उन्हें फिल्म निर्देशक और प्रोडक्शन हाउस के शेयरधारकों के बीच phantom films के शेयर लेन-देन में काफी हेरफेर और रुपयोंं की कम मूल्यांकन रखनेेे से संबंधित सबूत मिले हैं। जिनमें लगभग 350 करोड़ रुपए का हेरफेर बताया जा रहा है। अधिकारियों ने बताया कि अभिनेत्री के द्वारा 5 करोड़ रुपए वसूल करने के भी साक्ष्य मिले हैं।

अधिकारियों ने हमें बताया कि अभी भी कई जगहों पर छापेमारी जारी है एवं आगे की जांच अभी तक जारी है।

सरकारी ज्ञापन के अनुसार फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच का एक हिस्सा बुधवार के दिन मुंबई और पुणे में 28 स्थानों पर एक साथ चलाया गया था। जिसमें रिलायंस एंटरटेनमेंट समूह reliance entertainment group के सीईओ CEO , कुछ खास सेलिब्रिटी और टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी KWAN और Exceed के कुछ अधिकारियों के साथ जुड़ी संपत्तियों पर भी छापेेे मारे गए हैं। छापेमारी के दौरान सात बैंक लॉकर पाया गया है, जो बड़ी सावधानी से रखा गया है।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ