Breaking News

6/recent/ticker-posts

जिन छात्राओं को स्नातक पास करने के बाद कन्या उत्थान योजना की राशि नहीं मिली, उन छात्राओं को 5 मार्च तक जमा कराना होगा आवेदन की हार्डकॉपी

mukhymantri kanya utthan yojana apply date

Brabu update :-   मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना (mukhymantri kanya utthan yojana) के द्वारा सरकार की तरफ से दी जाने वाली मदद राशि लेने के लिए सभी छात्राओं को बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (Babasaheb bhimrao Ambedkar Bihar university) में ऑनलाइन किए गए आवेदन की अब हार्ड कॉपी जमा कराना होगा। 


पहले दिन 300 से अधिक छात्राएं पहुंची विश्वविद्यालय

विवि में सोमवार के दिन ही दिए गए आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करवाने के लिए 300 से अधिक छात्राएं एक साथ पहुंची। जिसके कारण BRABU में छात्राओं की भीड़ लग गई। जिससे विश्वविद्यालय में अन्य काम करवाने पहुंचे छात्र एवं छात्राओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


अब अपने कॉलेज में ही जमा कराना होगा :

बिहार यूनिवर्सिटी (Bihar university) प्रशासन ने छात्राओं की उमड़ी भीड़ को देखकर अब सभी छात्राओं को अपने अपने कॉलेजों में हार्ड कॉपी (hard copy) जमा कराने का निर्देश दिया है। ताकि किसी को भी किसी प्रकार की कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े।


क्यों दिया गया है हार्डकॉपी जमा कराने का निर्देश

आपको बता दें कि बिहार यूनिवर्सिटी के कुछ छात्राओं को मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना के लिए आवेदन (mukhymantri kanya utthan yojana online apply) देने के बाद भी अभी भी पैसा उनके खाते में नहीं पहुंचा है। जिसके बाद Brabu के तरफ से सभी छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने का आदेश दिया गया है।

बिहार विश्वविद्यालय (Bihar university) के डीएसडब्ल्यू डॉ. अभय कुमार ने बताया है कि सभी स्नातक पास छात्राएं जिनका पैसा अभी तक उनके खाते में नहीं आए हैं वो सभी छात्राएं अपने अपने कॉलेज में दिए गए ऑनलाइन आवेदन (online apply) की हार्ड कॉपी जमा करवा देगी।

जिसके बाद विश्वविद्यालय प्रशासन सभी कॉलेजों से जमा किए गए हार्ड कॉपी को विश्वविद्यालय में मंगवा लिया जाएगा। उन्होंने बताया है कि सभी छात्राएं 5 मार्च (mukhyamantri kanya utthan yojana online apply date) तक कॉलेज में अपना हार्ड कॉपी जमा करवा सकती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ