Breaking News

6/recent/ticker-posts

विश्वविद्यालय को फिर से मिला डिस्टेंस कोर्स की मान्यता

University ko mila distance course ki manyta

BRABU UPDATE :-  बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (Baba saheb bhimrao Ambedkar Bihar university) के डिस्टेंस एजुकेशन को मान्यता दे दी गई है। इसकी जानकारी डीडीई के प्रशासनिक अधिकारी प्रो. ललन कुमार ने दी है। उन्होंने कहा है कि मान्यता के लिए यूजीसी (ugc) ने सूचना जारी कर दी है यह मान्यता सत्र 2019-20 के लिए दी गई है। ललन कुमार ने बताया कि यूजीसी (ugc) की एक टीम मई 2019 में विश्वविद्यालय के डिस्टेंस का निरीक्षण करने आई थी।


प्रोफेसर ललन कुमार ने बताया कि डिस्टेंस के तीन कोर्सों के लिए बिहार विश्वविद्यालय (brabu bihar university) को मान्यता दी गई है। इनमें बीसीए, बीबीए, और बीलिस शामिल है। हमें बताया गया है कि इन तीनों कोर्सों में फरवरी से दाखिला लिया जाएगा।


प्रशासनिक अधिकारी ने बताया कि बिहार विश्वविद्यालय में डिस्टेंस कोर्स में दाखिला लेने वाले छात्रों की रिपोर्ट को यूजीसी को सौंपनी होगी। उन्होंने हमें बताया कि विश्वविद्यालय के वीसी और रजिस्ट्रार के बातचीत के बाद ही दाखिले की प्रक्रिया शुरू होगी।


4 वर्ष बाद डिस्टेंस में शुरू होगी पढ़ाई

विश्वविद्यालय (brabu university) के डिस्टेंस में पूरे 4 वर्ष बाद फिर से पढ़ाई शुरू होगी। वर्ष 2016 के बाद डिस्टेंस में मान्यता नहीं होने के कारण पढ़ाई बंद हो गई थी। इसके कई रेगुलेशन पिछले 4 सालों से राजभवन में लंबित थे। कई छात्र परीक्षा और रिजल्ट के लिए पिछले 4 सालों से यूनिवर्सिटी (brabu university) का चक्कर काट रहे थे। जानकारी के अनुसार डिस्टेंस शुरू होने वाले इन तीन कोर्सों में इंटर में 45% अंक लाने वाले छात्र-छात्राएं आवेदन कर सकते हैं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ