Breaking News

6/recent/ticker-posts

विश्वविद्यालय 25 जनवरी से फिर लेगा स्नातक में दाखिला, इन कॉलेजों में बढ़ाई गई है सीटें

ugc graduation admission 2021


BRABU UPDATE :-  बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (Babasaheb bhimrao Ambedkar Bihar university) में स्नातक सत्र 2020-23 में इस साल सरकारी कॉलेजों में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने के कारण यूजीसी स्नातक (ugc admission) में दाखिला लेने के लिए एक बार फिर से विश्वविद्यालय (university) अपना पोर्टल खोलेगा।


इस संबंध में विश्वविद्यालय (university) की तरफ से कहा गया है कि इस साल कॉलेज में 20 प्रतिशत सीट बढ़ने से सभी सरकारी कॉलेज में 10 हजार सीटें बढ़ीं हैं। जिसके कारण विश्वविद्यालय अपना पोर्टल एक बार फिर दाखिले के लिए खोलेगा। विश्वविद्यालय का पोर्टल दाखिले के लिए 25 से 27 जनवरी तक खोला जाएगा।


विश्वविद्यालय के DSW डॉ. अभय कुमार सिंह ने बताया है कि शिक्षा विभाग की ओर से सीट बढ़ाने की मंजूरी मिलने के बाद यूनिवर्सिटी के सभी कॉलेजों में दिशा निर्देश भेजा जा रहा है। जिसके आधार पर सभी कॉलेजों में दाखिला होगा।


सीट बढ़ने से इन विषयों में मिलेगा लाभ:

विश्वविद्यालय के DSW डॉ. अभय कुमार सिंह ने कहा कि यूजीसी स्नातक में दाखिला लेने के लिए सीट बढ़ने का सबसे अधिक लाभ इतिहास, भूगोल सहित दर्जनभर विषयों के छात्रों को लाभ मिला है। 


साथ ही उन्होंने बताया है कि पिछले साल की तुलना में इस साल स्नातक में दाखिला लेने के लिए सीट घटने से "spot admission" के दौरान कुछ सीटें घट गई थी। जिसका अब 20 प्रतिशत सीट बढ़ने से समाधान हो गया है।


तैयार किया जा रहा है सूची:

विश्वविद्यालय की तरफ से कहा गया है कि सभी सरकारी कॉलेज के लिए एडमिशन को लेकर विषय अनुसार सूची तैयार किया जा रहा है। शनिवार को इन सूचियों को कॉलेजों में भेज दिया जाएगा। जिसके बाद मेरिट लिस्ट के आधार पर कॉलेज स्तर पर दाखिला लिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ