Breaking News

6/recent/ticker-posts

भारतीय डाक विभाग ने निकाली रिक्त पदों के लिए भर्तियां, 4200 से अधिक पदों के लिए मांगा आवेदन

 




Indian post department GDS recruitment 2021 :-  अगर आप भी किसी सरकारी नौकरी(sarkari Naukri) की भर्ती के इंतजार में हैं और आपका भी सपना सरकारी नौकरी करने का है तो आपका सपना अब भारतीय डाक विभाग(indian postal department) पूरा कर सकता है। जी हां, भारतीय डाक विभाग(indian postal department vacancy) ने अपने रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली है। भारतीय डाक विभाग(ipd vacancy) में अपने ग्रामीण डाक सेवकों(gds) के 42 सौ से अधिक पदों के लिए भर्ती निकाली हैं। भारतीय डाक विभाग (indian postal department) ने रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 21 दिसंबर को डाकघर की आधिकारिक वेबसाइट पर भर्ती को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया है।


इन राज्यों में निकाली है भर्ती

भारतीय डाक विभाग (indian postal department) ने कर्नाटक और गुजरात पोस्टल सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक(Gramin dak sevak) के कुल 4,269 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। 


आवेदन देने के लिए कितनी चाहिए योग्यता

डाक विभाग (postal department) ने जीडीएस (GDS) के पदों पर आवेदन देने के लिए आवेदनकर्ताओं की न्यूनतम योग्यता 10वीं पास रखी है। जीडीएस(GDS) के लिए दसवीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। 


आवेदन देने के लिए क्या है आयु सीमा

भारतीय डाक विभाग (indian postal department) ने जीडीएस (GDS) के रिक्त पदों पर आवेदन के लिए आवेदनकर्ताओं की न्यूनतम आयु 18 और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित किया है। (आरक्षण नियम के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु में विशेष छूट मिलेगी)। 


आवेदन देने के लिए कितना फीस जमा करना होगा

ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के रिक्त पदों पर आवेदनकर्ताओं को आवेदन देने के लिए सामान्य(Genral) एवं ओबीसी(OBC) वर्ग के पुरुष आवेदनकर्ताओं को ₹100 बतौर शुल्क देना होगा। एवं एससी-एसटी(SC-ST) आवेदनकर्ताओं के लिए आवेदन निशुल्क होगा।


कैसे करें आवेदन एवं कब तक है अंतिम तिथि

भारतीय डाक विभाग (indian postal department) के गुजरात और कर्नाटक पोस्टल सर्किल के लिए आधिकारिक वेबसाइट appost.in पर जाकर आप रिक्त पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वही रिक्त पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जनवरी 2021 निर्धारित की गई है। मतलब आप अपना आवेदन 20 जनवरी 2021 तक दे सकते हैं।


कहां-कहां कितनी पदों पर है रिक्तियां

गुजरात और कर्नाटक पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के लिए कुल 4269 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली है। जिसमें से गुजरात पोस्टल सर्किल के लिए 1826 पदों पर भर्तियां निकाली है। और कर्नाटक पोस्टल सर्किल के लिए 2443 रिक्त पदों के लिए भर्ती निकाली है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ