Breaking News

6/recent/ticker-posts

विवि प्रशासन के संरक्षण में पल रहे बिचौलिए, बिना पैसा दिए नहीं होता विवि में काम

Bihar university

बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (Babasaheb bhimrao Ambedkar Bihar university) में बिचौलियों का वर्चस्व बना हुआ है। कोई भी छात्र बिहार विश्वविद्यालय के कैंपस में अगर कोई काम करवाने जाता है तो उनको बिचौलिए के द्वारा ही काम करवाना पड़ता है। अथवा उनका काम विवि के द्वारा लटका दिया जाता है। यह बिचौलिए Brabu के कैंपस में दलाल के रूप में खुलेआम काम करते हैं। BRABU प्रशासन के तरफ से इन दलालों पर लगाम लगानेे की कोई भी कोशिश नहीं की जाती है।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने इस मुद्दे पर मुजफ्फरपुर केेेे डीएम से मिलकर उनको इस संबंध में एक ज्ञापन सौंपा है। और इन बिचौलियों पर कार्यवाही की मांग की है। ABVP के सदस्यों ने बतायाा कि वह लोग सीनेट की बैठक केे दौरान विरोध प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर जिस तरीकेेेे से हमला किया वह अत्यंत ही नींदनिय है। एबीवीपी केे कार्यकर्ता नेेे कहा कि अगर छात्र संगठन के लोग पर यह बिचौलिए हमला कर सकतेे हैं तो फिर इससेे अंदाजा की Bihar university केेे कैंपस में आम छात्रों का क्या हाल होता होगा।

एबीवीपी के कार्यकर्ता ने बतायाा कि इन बिचौलियों केे साथ विवि प्रशासन के लोग मिलेेे हुए हैं, जिसके कारण इन बिचौलियों का मनोबल बढ़ा हुआ है। अभी के समय बिहार विश्वविद्यालय में बाहरी छात्रों का आना जाना काफी लगा हुआ है। उन छात्रों को अपना provisional, migration certificate या फिर अन्य किसी कागजी काम केे लिए आना होता है। 

इसी मौके के इंतजार में विवि प्रशासन के संरक्षण में बैठे ये बिचौलिए छात्रों से काम करवाने के नाम पर मोटी रकम ले लेते हैं। अगर इस क्रम में कोई छात्र एवं छात्रा पैसा देने से मना करते हैं तो उनसे एवं उनके अभिभावकों से मारपीट की जाती है। इस संबंध में छात्र संगठन ने कई बार कुलपति को ज्ञापन सौंप दिया है। लेकिन अभी तक इस दिशा में कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ