Breaking News

6/recent/ticker-posts

बिहार के उच्च विद्यालयों में क्लर्क एवं आदेशपाल के 2300 पदों पर होगी भर्ती, शिक्षा विभाग ने जारी किया रिक्त पदों की सूची

high school vacancy of clerk

Bihar local news :-   बिहार में हुए विधानसभा चुनाव (Bihar assembly election) के बाद नीतीश सरकार युवाओं पर खासा ध्यान दे रही है। अभी कुछ दिनों से बिहार में देखा जा रहा है कि कई छोटे बड़े पदों पर वैकेंसी (sarkari naukari) निकाली जा रही हैं। इस बार हुए विधानसभा चुनाव में नीतीश सरकार की निश्चय योजना में युवाओं के लिए रोजगार अहम मुद्दा बना था। जिसका असर विधानसभा चुनाव होने के बाद बिहार में देखा जा रहा है।


किस पोस्ट के लिए निकली है भर्ती

बिहार के उच्च विद्यालय (high school), उच्च विद्यालय प्लस टू (high school+2), प्रोजेक्ट कन्या माध्यमिक, उच्च माध्यमिक विद्यालयों में क्लर्क एवं आदेशपाल के पदों पर नियुक्ति करने का आदेश जारी किया गया है।

शिक्षा विभाग ने इसके बारे में एक पत्र जारी कर सभी जिलों में खाली पदों की जानकारी जारी कर दिया है। 


कितने पदों पर निकली है भर्ती

शिक्षा विभाग ने एक पत्र जारी कर भर्ती के बारे में सारी जानकारी जारी कर दी है। जारी किए गए पत्र में बताया गया है कि राजकीयकृत माध्यमिक विद्यालय, उच्च माध्यमिक विद्यालय, प्रोजेक्ट कन्या माध्यमिक विद्यालय, एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वीकृति लिपिक (clerk) के 1172 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है एवं चतुर्थवर्गीय कर्मी के 1129 आदेशपाल के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है


शिक्षा विभाग ने सभी जिलों के लिए रिक्त पदों का विवरण जारी किया


इन पदों का कितना है वेतन

स्वीकृति लिपिक के पदों के लिए 16500 प्रतिमाह नियत वेतनमान तय किया गया है। वही आदेशपाल को प्रतिमाह 15220 नियत वेतन मान पर नियोजित किया जाएगा।


कैसे होगी इन पदों के लिए भर्ती

सभी विद्यालयों की तरफ से अपने-अपने विद्यालयों में इन पदों के लिए चिन्हित करके पद सृजन करने की सूचना नियोजन इकाई को उपलब्ध करवाएंगे। इसके बाद नियोजन इकाई सभी खाली पदों पर नियोजित करने की प्रक्रिया शुरू करेगा।

Bihar Upcoming Clerk, Adeshpal vacancy 2021|Salary-16,500

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ