Breaking News

6/recent/ticker-posts

12 हजार छात्रों का परीक्षा फॉर्म स्वीकार नहीं करेगा विश्वविद्यालय, पोर्टल से हटाया कई कॉलेजो नाम

Graduation part 1 form fill up date

Brabu update :-   बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (Babasaheb bhimrao Ambedkar Bihar university) में स्नातक पार्ट-वन की परीक्षा फॉर्म भरा जा रहा है। इस दौरान विश्वविद्यालय (BRABU) ने स्नातक पार्ट वन की परीक्षा फॉर्म भरे जाने के लिए 2 दर्जन से अधिक कॉलेजों का नाम अपने पोर्टल से हटा दिया है। इस संबंध में विश्वविद्यालय (Brabu) के अधिकारियों का कहना है कि इन कॉलेजों की संबद्धता को लेकर विवि प्रशासन ने इन कॉलेजों पर कार्यवाही की है।

अब ऐसे में इन कॉलेजों से जिन छात्र एवं छात्राओं ने अपना अपना फॉर्म भर लिया है, उनका परीक्षा फॉर्म विश्वविद्यालय स्वीकार नहीं करेगा। वैसे छात्र एवं छात्राएं जिन्होंने अपना फॉर्म भरा है उनका राशि उनको वापिस किया जाएगा। ऐसे में अनुमानित करीब 12000 छात्र एवं छात्राओं का परीक्षा फॉर्म का पैसा वापस लौटाया जाएगा।

इस कार्रवाई के बाद सभी कॉलेजों के प्रबंधक मंगलवार को विश्वविद्यालय अपनी अपनी बातों को लेकर पहुंचे। जिसके कारण विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में दोपहर के बाद इस बात को लेकर काफी गहमागहमी रही। कॉलेज प्रबंधकों का कहना है कि उनके साथ नाइंसाफी हुई है उन्होंने सरकार से मंजूरी की प्रत्याशा में छात्र छात्राओं का एडमिशन लिया है।

जिसके बाद अब पूरे मामले की जांच के लिए प्रति कुलपति के अध्यक्षता में एक कमेटी गठित की गई हैं। जो देखेगी की आखिर किस हालात में एवं परिस्थिति में एडमिशन लेने की पत्र जारी की गई थी। 

आपको बता दें कि स्नातक पार्ट वन की परीक्षा फॉर्म 10 फरवरी से भराया जा रहा है। जिसका अंतिम तिथि 26 फरवरी तय किया गया है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ