Breaking News

6/recent/ticker-posts

विश्वविद्यालय की गलती के कारण छात्र-छात्राएं नहीं कर रहे स्कॉलरशिप के लिए आवेदन, जानिए क्या है मामला

University ki Galti ke Karan students nahin kar pa rahe hain scholarship ke liye apply

BRABU UPDATE :-  बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय (Babasaheb bhimrao Ambedkar Bihar university) के हजार छात्रों की स्कॉलरशिप सेवा वर्षों से बंद है। बिहार विश्वविद्यालय (bihar university) की लापरवाही से राष्ट्रीय छात्रवृत्ति national scholarship) योजना की पोर्टल बीआरएबीयू मुजफ्फरपुर (Brabu muzaffarpur) की जगह बीआरएबीयू मुंगेर हो गया है। जिसकी वजह से कई छात्र अपना आवेदन नहीं दे पा रहे हैं, जिसके कारण सभी छात्र छात्राएं केंद्र सरकार से मिल रही छात्रवृत्ति (scholarship) योजनाओं से वंचित हो गए हैं।


इस गलती को सुधारने के लिए बिहार विश्वविद्यालय (Bihar university) ने कोई प्रयास नहीं किया है। राष्ट्रीय छात्रवृत्ति (national scholarship) योजना की पोर्टल पर विश्वविद्यालय को अपनी आईडी अपडेट करनी होती है, विश्वविद्यालय की आईडी अपडेट नहीं रहने के कारण छात्र छात्रवृत्ति के लिए अपना आवेदन नहीं दे पा रहे हैं।


राष्ट्रीय छात्रवृत्ति पोर्टल पर यूनिवर्सिटी को अपना नाम अपडेट करने के लिए एनआईसी पटना (NIC Patna) ने 5 दिन पहले ही अंतिम रिमाइंडर के तौर पर संदेश भेजा है। एनआईसी पटना (nic Patna) ने यूनिवर्सिटी को चेताया है कि अगर उन्होंने अपना आईडी अपडेट नहीं किया तो विश्वविद्यालय में पढ़ रहे हैं छात्र छात्राओं को स्कॉलरशिप की राशि नहीं दी जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ